Pages

Highlight Of Last Week

Search This Website

Friday, December 18, 2020

Livestock Farmer Credit Card: Loan of Rs 1.60 lakh without guarantee

 

पशुधन किसान क्रेडिट कार्ड: गारंटी के बिना 1.60 लाख रुपये का ऋण

किसानों की आय दोगुनी करने के लिए पाशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की गई है। इसमें 60 हजार से अधिक लाभार्थी हैं। अब तक विभिन्न बैंकों से लगभग 4 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं। यह योजना हरियाणा में लागू है। राज्य के कृषि मंत्री जेपी दलाल के अनुसार, सरकार ने 8 लाख पशुपालकों को कार्ड जारी करने का फैसला किया है। पशु क्रेडिट कार्ड की स्थिति मोदी सरकार के किसान क्रेडिट कार्ड की त्वचा के समान है। 1.60 लाख रुपये तक लेने की कोई गारंटी नहीं है।

આ પણ વાંચો :- શનિવારનું રાશિફળ:શનિવારે મીન રાશિના લોકો માટે ગ્રહ સ્થિતિ અનુકૂળ રહેશે, વેપાર માટે દિવસ શુભ, કામ સમયસર પૂર્ણ થશે

दलाल ने कहा कि कृषि के साथ-साथ किसानों की आय भी संबंधित क्षेत्रों से बढ़ी है जिसमें पशुपालन एक प्रमुख क्षेत्र है। पशुधन-ऋण के तहत, पशुपालकों को अधिकतम रुपये की अधिकतम सीमा के साथ पशु देखभाल के लिए ऋण के रूप में सहायता की जा रही है। इस योजना के तहत कार्ड मवेशियों की संख्या के अनुसार जारी किए जाएंगे।

बैंकर्स समिति ने सरकार को आश्वासन दिया है कि सभी पात्र आवेदकों को मवेशी किसान क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ मिलेगा। ब्रोकर ने कहा कि बैंकरों के सहयोग के बिना लक्ष्य हासिल नहीं किया जा सकता है। इस योजना की जानकारी के लिए बैंकों को शिविरों का आयोजन भी करना चाहिए। पशु चिकित्सक अस्पतालों में विशेष होर्डिंग्स लगाकर योजना की जानकारी देते हैं। इस क्षेत्र में लगभग 16 लाख परिवार हैं जिनके पास दुधारू पशु हैं और उनका प्रशिक्षण चल रहा है।

આ પણ વાંચો :- નિયમોનો ઉલાળ્યો:રાજકોટના બસ સ્ટેન્ડમાં ગુજરાતી ફિલ્મનું શુટિંગ, લોકો જોવા ટોળે વળ્યાં, સોશિયલ ડિસ્ટન્સના નિયમને નેવે મૂક્યો

गायों और भैंसों को कितना पैसा मिलेगा?

>> गायों के लिए 40,783 रुपये देने का प्रावधान है।

>> भैंस के लिए 60,249 रुपये। इसी से भैंस होगी।

>> भेड़ और बकरियों के लिए 4063।

>> मुर्गियाँ (अंडे देना) 720 रुपये दी जाएंगी।

આ પણ વાંચો :- હત્યાનો લાઇવ વિડિયો:અમદાવાદના કૃષ્ણનગરમાં યુવકની હત્યાનો વિડિયો વાઇરલ થયો, સાતથી આઠ આરોપી છતાં PI જે.આર. પટેલે બે લોકોને જ આરોપી બતાવ્યા

कार्ड के लिए पात्रता क्या है

>> आवेदक हरियाणा राज्य का स्थायी निवासी होना चाहिए।

>> आवेदक का आधार कार्ड, पेन कार्ड, पानी का आईडी कार्ड।

>> मोबाइल नंबर

>> पासपोर्ट साइज फोटो

इस तरह से अप्लाई करें

આ પણ વાંચો :- VASTU TIPS / જો તમારા ઘરમાં પૈસો ટકતો ન હોય તો આ વાંચી લો થઈ જશે રૂપિયાની રેલમછેલ

>> हरियाणा राज्य के इच्छुक लाभार्थी जो इस योजना के तहत पशु क्रेडिट कार्ड बनाना चाहते हैं, उन्हें अपने निकटतम बैंक में जाकर आवेदन करना होगा।

>> यहां आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ बैंक में जाएं। भरने के लिए एक आवेदन पत्र है।

>> आवेदन फॉर्म भरने के बाद आपको केवाईसी करना होगा। केवाईसी के लिए किसानों को आधार कार्ड, पेन कार्ड, वाटर कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो देना होगा।

આ પણ વાંચો :- 1 જાન્યુઆરીથી આ સ્માર્ટફોન પર બંધ થઈ જશે WhatsApp, ચેક કરો તમારો ફોન તો નથી ને આ યાદીમાં

>> आपको बैंक से केवाईसी प्राप्त करने के 1 महीने के भीतर पशु क्रेडिट कार्ड मिलेगा और पशुधन क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए आवेदन पत्र का सत्यापन करना होगा।

No comments:

Post a Comment