Pages

Highlight Of Last Week

Search This Website

Tuesday, December 22, 2020

Mumbai club raids: Case on 34 celebs including Suresh Raina, Suzanne Khan and Guru Randhawa, partying late at night in Mumbai pub


 
मुंबई क्लब का छापा: मुंबई पब में रात को पार्टी करते सुरेश रैना, सुज़ैन खान और गुरु रंधावा सहित 34 सेलेब्स पर केस

पुलिस ने सोमवार दोपहर करीब 2.30 बजे मुंबई एयरपोर्ट के पास ड्रैगन फ्लाई क्लब पर छापा मारा। क्रिकेटर सुरेश रैना सहित 27 हस्तियों और 7 स्टाफ सदस्यों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 और 34 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। क्लब में कई हस्तियां मौजूद थीं।

यह भी पढ़े :-  क्या 15 जनवरी से स्कूल खुलेंगे या छात्रों को सामूहिक पदोन्नति मिलेगी? जानें कि शिक्षा मंत्री ने क्या कहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, डीसीपी जैन, पीआई यादव (गोडवी पुलिस स्टेशन) की एक टीम ने जेडब्ल्यू मैरियट में ड्रैगन फ्लाई क्लब पर छापा मारा। राज्य में अभी भी लॉकडाउन नियम लागू हैं। इन नियमों के तहत, रात 11 बजे के बाद किसी भी प्रकार की पार्टी या सार्वजनिक कार्यक्रम निषिद्ध है। पार्टी में दिल्ली के 19 लोग थे। अन्य पंजाब और दक्षिण मुंबई से थे। उनमें से ज्यादातर ने शराब पी ली।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, क्रिकेटर सुरेश रैना, गायक गुरु रंधावा, सुजैन खान (ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी) छापे के दौरान मौजूद थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि छापे के दौरान एक वरिष्ठ गायक भी पीछे के गेट से भाग गया। इसमें राजा का नाम भी सामने आ रहा है।

अनुच्छेद 188 क्या है, जिसके तहत रैना सहित कई लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए थे

लॉकडाउन नियमों के उल्लंघनकर्ताओं पर आईपीसी की धारा 188 के तहत मुकदमा चलाया जाता है। 1897 की महामारी अधिनियम की धारा 3 में कहा गया है कि यदि कोई व्यक्ति नियमों को तोड़ता है या सरकार नियमों / कानूनों को तोड़ती है, तो उन्हें भारतीय कानून की धारा 188 के तहत दंडित किया जाता है। यह क्लॉज उसी तरह से लागू किया जा सकता है यदि किसी सरकारी कर्मचारी द्वारा दिए गए आदेश का भी उल्लंघन किया जाता है। यदि आप सरकार द्वारा दिए गए आदेशों से अवगत हैं और फिर भी आप उन नियमों को तोड़ते हैं तो धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाती है।

No comments:

Post a Comment