Pages

Highlight Of Last Week

Search This Website

Saturday, December 19, 2020

Sunday horoscope: Two inauspicious yoga and one auspicious yoga will improve the birth of five zodiac signs including Taurus, Pisces on Sunday, others will have mixed effects of planets.

रविवार राशिफल: दो अशुभ योग और एक शुभ योग रविवार को वृषभ, मीन सहित पांच राशियों के जन्म को बेहतर बनाएंगे, दूसरों पर ग्रहों का मिश्रित प्रभाव होगा

मेष:


 पॉजिटिव: - आज का दिन नई उम्मीद के साथ शुरू होगा।  आप किसी भी प्रतिकूलता से निपटने में सक्षम होंगे।  घर में किसी धार्मिक आयोजन की योजना भी बन सकती है।  आपको पूरा भरोसा होगा।


 नेगेटिव: - दूसरों के मामलों में ज्यादा दखल देने से बचें।  इस समय किसी भी प्रकार के विवाद या झगड़े की आशंका है।  गुस्से के बजाय शांति से मामले को सुलझाने की कोशिश करें।


 व्यवसाय: - व्यापार के क्षेत्र के लिए जो योजनाएँ बनाई गई हैं, उन्हें पूरा करने का समय आ गया है।


 प्रेम: - पति-पत्नी का रिश्ता अच्छा रहेगा।


 स्वास्थ्य: - इस समय वाहन से कोई चोट लग सकती है।


 --------------------------------


 वृषभ:


 सकारात्मक: - आज का अधिकांश समय किसी निकट संबंधी की मदद करने और उनकी समस्याओं का सामना करने में व्यतीत होगा।  सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी।  किसी समारोह में जाने का अवसर मिलेगा।


 नकारात्मक: - अपने कार्यों को प्राथमिकता दें।  क्योंकि, व्यस्तता से आपको अपने काम में मुश्किलें आएंगी।  घर में व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी सावधानी बरतनी चाहिए।


 व्यवसाय: - किसी अनुभवी और बुजुर्ग व्यक्ति की मदद से क्षेत्र में आपका अटका हुआ काम पूरा होगा।


 प्रेम: - जीवनसाथी का सहयोग आपको तनाव मुक्त रखेगा।


 स्वास्थ्य: - अत्यधिक परिश्रम और दौड़ने से रक्तचाप की समस्या हो सकती है।


 --------------------------------


 मिथुन राशि: -


 सकारात्मक: - इस समय आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे।  किसी भी स्थिति में अपनी समस्याओं के समाधान खोजने में संलग्न रहें।  युवा वर्ग अपनी पहली आय के साथ खुश होगा।


 नेगेटिव: - दूसरों के मामलों में दखल न दें।  जिससे आपका आत्म-सम्मान कम हो।  वर्तमान में विरासत में मिली संपत्ति के मामले लटक सकते हैं।


 व्यवसाय: - क्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव आएंगे।


 प्यार: - जीवनसाथी की सलाह आपके लिए भाग्यशाली रहेगी।


 स्वास्थ्य: - भोजन के प्रति लापरवाही न दिखाएं।


 --------------------------------


 किर्क:


 पॉजिटिव: - लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता और तनाव को आज दूर करें।  आप वित्तीय गतिविधियों जैसे बीमा, निवेश आदि में भी शामिल होंगे।  संपत्ति के विवाद को सुलझाने के लिए घर के किसी बड़े से सलाह लें।


 नेगेटिव: - वर्तमान आय के साथ-साथ खर्च भी अधिक होगा।  अनावश्यक खर्च आपको परेशान कर सकते हैं।  विरोधियों की हरकतों को नजरअंदाज न करें।  कोई बुरी खबर मिलने से मन निराश होगा।


 व्यवसाय: - व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा का आपके कार्य पर प्रभाव पड़ सकता है।


 प्रेम: - पति-पत्नी का रिश्ता मधुर रहेगा।


 स्वास्थ्य: - आप अपने स्वास्थ्य की रक्षा के लिए पूरी तरह गंभीर होंगे।


 --------------------------------


 सिंह:


 सकारात्मक: - किसी भी धार्मिक गतिविधि के व्यक्ति की उपस्थिति में, आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव आएगा।  जीवन से जुड़ी हर क्रिया को उचित दृष्टि प्राप्त होगी।  आर्थिक स्थिति भी बनी रहेगी।


 नकारात्मक: - अपनी महत्वपूर्ण वस्तुओं और दस्तावेजों को बचाएं।  जो आपके आत्मसम्मान पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।  बच्चों के साथ कुछ समय बिताएं।


 व्यवसाय: - दैनिक आय में वृद्धि होगी।  स्थिति इस समय लाभप्रद होती जा रही है।


 प्रेम: - शादी खुशी से बीतेगी।


 स्वास्थ्य: - आपका आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच आपको स्वस्थ बनाए रखेगा।


 --------------------------------


 लड़कियाँ: -


 पॉजिटिव: - आज घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह आपके लिए बहुत भाग्यशाली रहेगी।  इसलिए उनमें से किसी को भी नजरअंदाज न करें।  महिलाओं के लिए दिन बहुत फलदायी है।


 नकारात्मक: - कभी-कभी कुछ रिश्तेदारों के नकारात्मक विचार हो सकते हैं।  अपने मूड पर नियंत्रण रखें।  रिश्तों को खराब होने से रोकें।  इसी समय, आपके साधनों से परे काम करने से आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ेगा।


 व्यवसाय: - आपको व्यवसाय से संबंधित प्रतियोगिता में अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।


 प्रेम: - पति और पत्नी का एक-दूसरे के साथ सहयोगपूर्ण व्यवहार एक-दूसरे के साथ रिश्ते को मजबूत करेगा।


 स्वास्थ्य: थकान के कारण पैरों में दर्द और सूजन रहेगी।


 --------------------------------


 तुला: -


 सकारात्मक: - पिछले कुछ समय से आपके करीबी लोगों के साथ जो गलतफहमी चल रही है, वह सुलझ जाएगी।  एक-दूसरे के साथ संबंध ठीक रहेंगे।  प्रिय मित्र की सलाह से आशा की एक नई किरण उठेगी।  यदि संपत्ति के विभाजन पर कोई विवाद चल रहा है, तो किसी के हस्तक्षेप के माध्यम से इसे हल करने का प्रयास करें।


 नेगेटिव: - इस समय अपनी मानसिक स्थिति को सकारात्मक रखने की कोशिश करें।  बिना समझे कोई काम न करें।  युवा वर्ग प्यार में पड़कर अपनी पढ़ाई और करियर से कोई समझौता नहीं करता है।


 व्यवसाय: - उतार-चढ़ाव और स्टॉक मार्केट में पैसा न लगाएं।


 प्यार: - परिवार के लोग आपकी परेशानियों को समझेंगे।


 स्वास्थ्य: - चोट लगने की संभावना है।


 --------------------------------


 वृश्चिक: -


 सकारात्मक: - सामाजिक सीमाओं का विस्तार होगा।  आज आप पारिवारिक गतिविधियों में भी व्यस्त रहेंगे।  घर के सदस्यों की भलाई का ख्याल रखने से उन्हें सुरक्षा का एहसास होगा।


 नेगेटिव: - कोई भी निवेश कार्य करने से पहले ठीक से जांच कर लें।  यह समय अधिक आर्थिक रूप से अनुकूल नहीं है।  यदि आप ऋण प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो पहले अपनी सीमा पर विचार करें।


 व्यवसाय: - कार्यस्थल में अपने कर्मचारियों की सलाह पर भी ध्यान दें


 प्यार: - मजबूत पारिवारिक संबंधों को बनाए रखने के साथ-साथ काम करना आपकी प्राथमिकता होगी।


 स्वास्थ्य: - घर के बाहर अपने भोजन का विशेष ध्यान रखें।


 --------------------------------


 धन: -


 पॉजिटिव: - आपके विरोधी आपके आत्मविश्वास के आगे हार जाएंगे।  बच्चों की प्रतियोगिता से संबंधित कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।  किसी राजनीतिक गतिविधि में शामिल होने वाले व्यक्ति की मदद आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।


 नकारात्मक: - आलस्य बढ़ने के कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को अनदेखा न करें।  क्योंकि यह केवल आपको आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचा सकता है।  घर के बड़ों की सेहत का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है, क्योंकि उनकी समस्या बढ़ सकती है।


 व्यवसाय: - किसी भी बड़ी कंपनी के साथ व्यापार में शामिल होने की नीति सफल होगी


 प्रेम: - जीवनसाथी का सहयोग आपके भाग्य को मजबूत बनाएगा।


 स्वास्थ्य: - थोड़ी सी भी लापरवाही सेहत ख़राब कर सकती है।


 --------------------------------


 मकर: -


 सकारात्मक: - आज ग्रह की स्थिति बहुत संतोषजनक है।  जो लोग आज आपके खिलाफ थे, वे आपके पक्ष में आएंगे।  रिश्तों में भी सुधार होगा।  इस बिंदु पर सभी कार्य शांति से पूरे होंगे।


 नेगेटिव: - अगर किसी ने कोई वादा किया है तो उसे पूरा करें।  अन्यथा समाज में आपकी धारणा खराब हो सकती है।  यहां तक ​​कि कुछ पुरस्कृत अवसरों को हाथ से फिसलने की संभावना है।


 व्यवसाय: - वर्तमान समय के कारण आपके काम करने के तरीके को बदलने की आवश्यकता है।


 प्रेम: - पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा।


 स्वास्थ्य: - स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।


 --------------------------------


 कुंभ राशि: -


 पॉजिटिव: - बड़ों और सीनियर्स के बीच कुछ समय बिताएं।  उनके अनुभवों को आत्मसात करने से आपको अपने जीवन के महत्वपूर्ण स्तरों के बारे में पता चलेगा।  इस समय बच्चों से संतोषजनक समाचार भी प्राप्त हो सकते हैं।


 नेगेटिव: - हल्की परेशानियों को छोड़कर आपके अधूरे काम पूरे होंगे।  तनाव को आप पर हावी न होने दें।  परिवार के सदस्यों के साथ उचित सहयोग आपको चिंता मुक्त रखेगा।


 व्यवसाय: - आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।


 प्रेम: - पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा।


 स्वास्थ्य: - किसी भी तरह की त्वचा की एलर्जी की समस्या बढ़ सकती है।


 --------------------------------


 माध्य: -


 पॉजिटिव: - आज प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम करने के लिए बहुत अच्छा समय है।  योग भी किसी महत्वपूर्ण यात्रा का हिस्सा बन रहा है।  यात्रा के दौरान सुरक्षा का ध्यान रखना भी जरूरी है।  बच्चे की प्रतियोगी परीक्षा में सफलता से घर में खुशी का माहौल बनेगा।


 नेगेटिव: - ध्यान रखें कि कोई और आपके घर की शांति में खलल डाल सकता है।  इसीलिए घर के सदस्य घर की व्यवस्था को ठीक रखने के लिए मिलकर काम करते हैं।  किसी भी असहमति से बचने के लिए पड़ोसियों के साथ औपचारिक व्यवहार करना ठीक है।


 व्यवसाय: - इस समय में महिलाओं की वस्तुओं से संबंधित व्यवसाय लाभप्रद रहेगा।


 प्रेम: - प्रेम संबंध और घनिष्ठ हो जाएंगे।


 स्वास्थ्य: थकान के कारण गर्भाशय ग्रीवा और शरीर में दर्द रहेगा।

No comments:

Post a Comment