Pages

Highlight Of Last Week

Search This Website

Sunday, December 20, 2020

Rajkot: This is the only woman in Gujarat who has been selling deadly weapons for the last 22 years, the story is interesting || राजकोट: यह गुजरात की एकमात्र महिला है जो पिछले 22 सालों से घातक हथियार बेच रही है, कहानी दिलचस्प है

राजकोट: यह गुजरात की एकमात्र महिला है जो पिछले 22 सालों से घातक हथियार बेच रही है, कहानी दिलचस्प है

1998 में, राज्य सरकार ने हथियारों और गोला-बारूद की बिक्री के साथ-साथ महिलाओं की शक्ति को उजागर करने के लिए सेवाओं का लाइसेंस दिया।

अंकित पोपट, राजकोट: आम तौर पर हम महिलाओं को हथियारों के साथ वहां बहुत कम देखा जाता है। शायद केवल क्षत्रिय समाज की बेटियां जो तलवार का खेल खेल रही हैं। तो क्या आप जानते हैं कि गुजरात में एक महिला है जिसके पास हथियार और हथियार (हथियार) बेचने का लाइसेंस है।

यह भी पढ़े :- LIC सहायक भर्ती  पदों की संख्या: 5000 पूरी जानकारी यहां क्लिक करें

डिप्टीबेन त्रिवेदी एक घातक हथियार से लैस महिला का नाम है। वह गुजरात की एकमात्र महिला हैं, जिन्हें हथियार और गोला-बारूद बेचने का लाइसेंस दिया गया है। आज के युग में महिलाएं पुरुषों के बराबर होती जा रही हैं। फिर इसी तरह की कहानी दिप्तीबेन त्रिवेदी की है जो राजकोट के मैनहरप्लॉट स्ट्रीट नंबर 6 में प्रभु कृपा वेपन्स नाम से एक दुकान चलाती हैं।

न्यूज़ 18 गुजराती के साथ एक साक्षात्कार में, दिप्तीबेन त्रिवेदी ने कहा कि उन्हें पिछले 22 वर्षों से लाइसेंस प्राप्त हथियार बेचने का लाइसेंस दिया गया है। 1998 में, राज्य सरकार ने हथियारों और गोला-बारूद की बिक्री के साथ-साथ महिलाओं की शक्ति को उजागर करने के लिए सेवाओं का लाइसेंस दिया।

यह भी पढ़े :- वाह! आपको रु194 । में एलपीजी सिलेंडर मिलेगा पूरी जानकारी यहां क्लिक करें

इतिहास क्या है ...? आजादी के समय, राजकोट के त्रिकोणबाग में लाल स्टोर नामक सौराष्ट्र में केवल एक हथियार की दुकान थी। जिसे किसी कारण से 1993-94 में बंद कर दिया गया था। दिप्तीबेन के पति अशोकभाई त्रिवेदी पेशे से वकील हैं और उन्हें बारूद खरीदने के लिए राजकोट से बाहर जाना पड़ा क्योंकि उनके पास एक बन्दूक का लाइसेंस था। इसके बाद दिप्तीबेन ने 1998 में सरकार से अपने पति को हथियार और गोला-बारूद बेचने की अनुमति मांगी।

जिसमें सरकार ने महिला शक्ति को बढ़ावा देने के लिए गुजरात की पहली महिला को गोला-बारूद और हथियार बेचने की भी अनुमति दी। दिप्तीबेन त्रिवेदी के पास वर्तमान में एनपी बोर 100 रिवॉल्वर, एनपी बोर 100 पिस्टल, 200 बार बोर राइफल, 200 राइफल और 100 मेज़र बोर सहित 50,000 से अधिक कारतूस हैं।

यह भी पढ़े :-  महुवा: चार लोगों ने एक युवक की हत्या कर दी, उस पर चाकू से वार किया, उसकी कलाई काट दी, आमने-सामने हमला कर दिया।

गुजरात के एकमात्र लाइसेंसधारी दिप्तीबेन त्रिवेदी को सरकार ने 1998 में हथियार और गोला-बारूद बेचने की अनुमति दी थी और 22 वर्षों से बंदूक के कारोबार में शामिल है। हालाँकि Diptiben भी आज इस व्यवसाय में एक विशेषज्ञ बन गया है।

No comments:

Post a Comment